अंतिम गाइड दर के माध्यम से बढ़ कर सीआरओ को Affiliate करने के लिए।
रूपांतरण दर प्राप्त करना
बहुत अच्छी मात्रा में ट्रैफ़िक होने पर भी अपेक्षित सहबद्ध बिक्री नहीं हो रही है?
मुझे एक समाधान खोजने के लिए मार्गदर्शन करें।
कर रहे हैं दो संभावनाएं जो हुआ हो सकता है,
- आपको कम रूपांतरण दर मिल रही है क्योंकि आपने अभी तक सीआरओ के लिए अनुकूलित नहीं किया है
या
- आपने गलत दर्शकों को निशाना बनाया होगा। इसके लिए, मैं आपको 10 Affiliate Marketing Tips Can Make You Rich के बारे में हमारे ब्लॉग पोस्ट को देखने की अत्यधिक सलाह देता हूं
आइए अब CRO FOR Affiliate Sites के साथ जारी रखें।
क्या है सी onversion आर खा लिया हे ptimization?
रूपांतरण
दर अनुकूलन का अर्थ है कि आपके अभियान को इस तरह से अनुकूलित करना कि यह
समान मात्रा में यातायात में अधिकतम परिणाम उत्पन्न करे।
सरल शब्दों में, अधिकतम परिणाम उत्पन्न करने के लिए अभियान का अनुकूलन करें।
परिणाम कुछ भी हो सकते हैं, कैप्चर लीड या बिक्री या कुछ भी हो सकता है। यह आपके अभियान उद्देश्य पर निर्भर करेगा।
तो Affiliate विपणन के लिए सीआरओ क्या है?
किसी भी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, या तो बिक्री या बिक्री, अधिकतम affiliate बिक्री या समान धन या ट्रैफ़िक प्राप्त करना।
यह रूपांतरण दर बढ़ाकर प्राप्त किया जाएगा।
इसे affiliate विपणन के लिए रूपांतरण दर अनुकूलन कहा जाता है।
एक उदाहरण लेते हैं,
आपके पास आपके ब्लॉग पर आने वाले 100 आगंतुक हैं। जिसमें से केवल 1 बिक्री आपको मिल रही है।
तो, आपकी रूपांतरण दर (1/100)*100 = 1 है
, इसलिए आपके पास केवल 1% की रूपांतरण दर है ।
आपको रूपांतरण दर के लिए अनुकूलन करने की आवश्यकता क्यों है?
मान लीजिए कि आपकी रूपांतरण दर 6% है और 100 आगंतुक आपके ब्लॉग पर आ रहे हैं।
तो, आपको उपरोक्त उदाहरण से समान मात्रा में यातायात के साथ 6 बिक्री मिलती है।
इसलिए हमें अपनी रूपांतरण दर को इस तरह से अनुकूलित करना होगा कि यह एक उच्च बिक्री की गिनती लाएगा।
इसे देखने के लिए चलें।
रूपांतरण दर अनुकूलन कैसे करें - Affiliate विपणन के लिए सीआरओ।
सबसे पहले, आपको अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक चलाना होगा, यदि आपके पास कोई ट्रैफ़िक नहीं है, तो रूपांतरण के लिए इसे अनुकूलित करना बहुत कठिन है। मैं आपको यह वीडियो देखने की सलाह दूंगा कि यातायात कैसे प्राप्त करें।
यदि आपके पास पहले से ही यातायात है,
महान।
आप एक कदम आगे हैं।
आइए, सीआरओ से affiliate Sites के लिए आगे बढ़ते हैं।
लैंडिंग पृष्ठ निर्माण
लैंडिंग पृष्ठ सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित करता है। मैं आपको अपने affiliate उत्पाद या सेवा के बारे में एक लैंडिंग पृष्ठ बनाने की सलाह दूंगा।
परंतु,
आप लैंडिंग पृष्ठ पर क्या डालेंगे?
उसके लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
- उन समस्याओं का वर्णन करें जिनका ग्राहक सामना कर रहे हैं। मान लीजिए आप ईमेल ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर को बढ़ावा दे रहे हैं।
तो, इस बारे में लिखें कि ईमेल स्वचालन की आवश्यकता क्यों है? यदि आप ईमेल स्वचालन सॉफ्टवेयर का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो आप क्या खो रहे हैं। - समस्या के समाधान का वर्णन करें । समाधान का वर्णन करें, आइए समाधान भाग पर उपरोक्त उदाहरण पर विस्तार से जानकारी दें। आप अपने ग्राहकों के साथ कैसे जुड़े रह सकते हैं। उन्हें बताएं कि ईमेल स्वचालन कैसे उन्हें व्यापार बढ़ाने में मदद करेगा? और इसी तरह।
तीसरे चरण में,
- पी खुजली उत्पाद। अपने ग्राहकों को उस उत्पाद के बारे में बताएं जो उनकी समस्या का समाधान करेगा।
ईमेल ऑटोमेशन उदाहरण
को ध्यान में रखते हुए, अपने ग्राहकों को बताएं कि ConvertKit आपकी ईमेल स्वचालन में आपकी कैसे मदद करेगा। उत्पाद क्या सुविधाएँ पेश कर रहे हैं?
वे इस उत्पाद का उपयोग करके कैसे लाभ प्राप्त करेंगे।?
मूल्य निर्धारण क्या है? ग्राहक की समीक्षा क्या है?
कुछ केस स्टडी भी लिखिए।
कभी-कभी आप सॉफ्टवेयर की तुलना भी लिख सकते हैं। यह तकनीक आपको बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगी। निम्नलिखित मामले के अध्ययन की जाँच करें जहाँ मैंने सहबद्ध विपणन में तुलना की शक्ति दिखाई:
अब आपके पास Landing Page Ready है!
इसे और अधिक क्लिकों के साथ अनुकूलित करते हैं।
यदि आपको अपने सहबद्ध लिंक पर क्लिक नहीं मिलते हैं, तो आप बिक्री नहीं बढ़ा सकते।
कॉल टू एक्शन ऑप्टिमाइज़ करें
CTR बढ़ाने के लिए , कॉल टू एक्शन बहुत महत्वपूर्ण है। कॉल टू एक्शन केवल आपके लैंडिंग पृष्ठ पर बटन होते हैं जो आगंतुकों को आपके सहबद्ध लिंक पर ले जाएंगे। फिर आपकी affiliate सॉफ़्टवेयर नीति के अनुसार, कुकी को एक विशेष समय सीमा के लिए ब्राउज़र में डाला जाता है। इसलिए आपके पास कम से कम 3-4 कॉल एक्शन बटन होने चाहिए।
इसलिए उपरोक्त चरण में समाधान प्रदान करते समय, कॉल को एक्शन बटन में जोड़ें। बटन को स्पष्ट रूप से संदेश देना चाहिए । जैसे, अभी खरीदें इस सॉफ्टवेयर को देखें।
यदि आपके पास सॉफ़्टवेयर से कुछ ऑफ़र हैं, तो ऑफ़र में एक लिंक कोड या लिंक जोड़ें और एक affiliate लिंक प्रदान करें।
कॉल टू एक्शन को ऑप्टिमाइज़ करने का दूसरा तरीका सॉफ्टवेयर के फ्री ट्रायल के लिए है , जाहिर है अगर सॉफ्टवेयर फ्री ट्रायल साबित कर रहा है।
यह आपको विश्वास बनाने और अंततः affiliate के लिए सीआरओ बढ़ाने में मदद करेगा
ईमेल मार्केटिंग का उपयोग करके रूपांतरण
अपने ग्राहकों को एक ईमेल भेजकर, आप सहबद्ध बिक्री उत्पन्न कर सकते हैं।
आपको बस इतना करना है कि सामग्री के बारे में सामग्री प्रसार जागरूकता बनाएँ। ग्राहक विश्वास प्राप्त करें और अंत में, उत्पाद और सेवा सीटीए लिंक खरीदें
तो चलिए इसे स्टेप बाय स्टेप डाइव करते हैं:
- चित्र, वीडियो, इन्फोग्राफिक्स जैसी सामग्री बनाएँ । ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए जितनी अधिक सामग्री होगी, उतना ही बेहतर होगा। एक अलग लैंडिंग पेज बनाएं या ऊपर बताए अनुसार ब्लॉग पेज को ऑप्टिमाइज़ करें।
- इस सामग्री को विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों पर फैलाएं । जैसे, अपने Instagram पर अपने जैव के लिए एक लिंक जोड़ें , Facebook और Linkedin पर पोस्ट साझा करें । Youtube पर वीडियो जोड़ें । आपके द्वारा फैलाई जा रही सामग्री में स्पष्ट कॉल टू एक्शन होना चाहिए। क्योंकि हमें केवल इतना करना है कि उपयोगकर्ताओं को आपके ब्लॉग पृष्ठ पर जाने के लिए प्रोत्साहित करें, इस वीडियो में सामग्री और सिंडिकेशन फैलाने के बारे में अधिक जानें ।
- प्रस्ताव नि: शुल्क pdfs या ऑफर और coupon codes एक ईमेल के बदले में। एक ईमेल विपणन फ़नल बनाएँ और उन्हें एक साप्ताहिक समाचार पत्र भेजें। इससे उन्हें विश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी। इसमें समय लगेगा, लेकिन यह काम करेगा।
- एक बार जब आप ग्राहक का विश्वास प्राप्त कर लेते हैं, तो उत्पाद को अपने ग्राहकों के लिए पिच कर दें । उन्हें
अपने उत्पाद के बारे में एक ईमेल भेजें और अधिक जानकारी की जांच के लिए
अपने लैंडिंग पृष्ठ पर कार्रवाई करने के लिए कॉल प्रदान करें।
फ़नल बिल्डिंग:
यह CTR और अंततः affiliate बिक्री बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। फ़नल का उपयोग अप्रासंगिक आगंतुकों को फ़िल्टर करने के लिए किया जाता है। इसके कारण, उपयुक्त उपयुक्त आगंतुक केवल आपके अंतिम कॉल टू एक्शन पेज पर उतरेंगे।
Affiliate विपणन के लिए फ़नल के चरण:
- सामग्री खोज
- उपयोगकर्ता का ध्यान
- आपके पृष्ठ पर आने वाले आगंतुक
- कार्रवाई करने के लिए स्पष्ट कॉल। क्रिया बटन पर कॉल करने के लिए सहबद्ध लिंक जोड़ें।
- गणना बिक्री
क्लिक करने योग्य चित्र
छवियों को क्लिक करने योग्य बनाने से आपको बहुत मदद मिलेगी।
बहुत से लोग केवल छवियों को देखकर उत्पाद खरीदने के लिए आश्वस्त हो जाते हैं। कभी-कभी वे छोटी जानकारी को पढ़ने के बाद खरीदने का निर्णय लेते हैं। ऐसे में, यदि ग्राहक आपकी छवियों को क्लिक करने योग्य पाते हैं, तो वे उन पर क्लिक करेंगे। क्योंकि वे पहले से ही आश्वस्त हैं।
सुनिश्चित करें कि आपने अपना affiliate लिंक छवि src में जोड़ लिया है।
इस तरह, यदि उपयोगकर्ता छवि पर क्लिक करते हैं, तो यह उपयोगकर्ताओं को affiliate लिंक पर पुनर्निर्देशित करेगा।
पॉपअप इरादे से बाहर निकलें
जब कोई उपयोगकर्ता आपका वेबपृष्ठ बंद करने वाला होता है, तो वह पूरी वेबसाइट को कवर करता हुआ पॉपअप दिखाई देगा। इसे एग्जिट पॉपअप आशय के रूप में जाना जाता है।
यह उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करेगा। ईमेल पर कब्जा करने के लिए आपको एक ईमेल ऑप्टिन फॉर्म को एकीकृत करने की आवश्यकता है।
बहुत
से लोग अभी भी क्लोज बटन पर क्लिक करेंगे और आपके वेबपेज से बाहर निकल
जाएंगे, लेकिन कुछ निश्चित रूप से अपना ईमेल पता दर्ज करेंगे।
इस प्रतिशत को बढ़ाने के लिए, आप उन्हें ईमेल आईडी के बदले मुफ्त पीडीऍफ़ या गाइड या कुछ भी दे सकते हैं।
इसके बाद, इस ईमेल को अपने ईमेल ऑटोमेशन में जोड़ें, जिसकी चर्चा हमें उपरोक्त लेख में पहले करनी है। और इस में, आप उत्पाद सहबद्ध लिंक पिच कर रहे हैं। बिक्री! बिक्री!
मेरा सुझाव है कि आप के लिए Affiliate Sites के लिए यह सीआरओ करना चाहिए।
और Exit popup Intent के लिए आप Hot Jar पर Free में Signup कर सकते हैं ।
ए / बी परीक्षण
लैंडिंग पृष्ठों का परीक्षण करना हमेशा बेहतर होता है। दो अलग लैंडिंग पृष्ठ बनाएं और उन पर ट्रैफ़िक लाएँ। लैंडिंग पृष्ठ पर विभिन्न सामग्री और छवियां बनाएं। अपने लैंडिंग पृष्ठ पर फ़ोकस पॉइंट हाइलाइट करना न भूलें। दोनों पृष्ठों में स्पष्ट कॉल टू एक्शन होना चाहिए।
बस, इतना ही। आप ए / बी परीक्षण के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आपको बस इतना करना है कि दोनों लैंडिंग पेज पर ट्रैफ़िक लाएँ। गणना क्लिक आपको दोनों पृष्ठों से अलग-अलग मिले और बिक्री भी गिनें।
मान
लीजिए कि आपको एक उच्च सीटीआर मिलता है - लैंडिंग पेज 2 से क्लिक-थ्रू दर।
इसका मतलब है कि लैंडिंग पेज 2 लैंडिंग पृष्ठ 1 से बेहतर परिवर्तित कर रहा
है। आपका ए / बी परीक्षण काम कर रहा है। अब, अपने लैंडिंग पृष्ठ 2 को प्राथमिक पृष्ठ बनाएँ और लैंडिंग पृष्ठ 1 को हटा दें।
हीट मैप्स
आपने A / B परीक्षण किया है और रूपांतरण दर में वृद्धि की है। लेकिन, अगर आप आगे CTR रेट बढ़ाना चाहते हैं तो हीटमैप्स का इस्तेमाल करें। CROM Affiliate करने के लिए Heatmaps सबसे अच्छा ट्रिक होगा।
हीटमैप आपको उपयोगकर्ताओं का विस्तृत विश्लेषण प्रदान करेगा। जहां अधिकतम उपयोगकर्ता क्लिक कर रहे हैं, जहां वे अपना माउस घुमा रहे हैं। वेब पेज के उपयोगकर्ता किस अनुभाग या कोने पर क्लिक कर रहे हैं। इस तरह, यह आपको कॉल टू एक्शन लोकेशन रखने में मदद करेगा।
यदि आप इसे हीटमैप्स के अनुसार सही तरीके से रखते हैं, तो आपका CTR बढ़ेगा और इसलिए आपकी बिक्री भी होगी। आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपके वेबपेज के विज़िटर को कौन सा सेक्शन या इमेज कम आकर्षक लगती है। आप उन्हें मूल्यवान सामग्री जोड़ सकते हैं। इससे औसत सत्र समय बढ़ेगा
मुझे आशा है कि आपने लेख का आनंद लिया है और कुछ ऐसा मिला है जो आपकी सहबद्ध बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करता है। मुझे आपकी टिप्पणी नीचे पढ़ने और अपने अनुभव या कुछ भी साझा करने में खुशी होगी, जो इस लेख को पढ़ने में किसी की मदद कर सकता है!
यह मत भूलो कि मैं आपके सवालों के जवाब देने के लिए Forum पर लगभग हर दिन उपलब्ध रहूंगा !

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